Self obsessed meaning in hindi

0

दोस्तों आज के इस लेख में हम Self Obsessed Meaning In Hindi के बारे में पढ़ेंगे। अगर आप भी Google पर Self obsessed के बारे में सर्च कर रहे है तो अभी यह लेख आपके लिए होने वाला है क्योंकि आज के इस लेख में हम आपके साथ Self obsessed meaning in hindi , self obsessed kya hota hai hindi me के बारे में विस्तारपूर्वक जानने वाले हैं। 

self obsessed Meaning In Hindi
self obsessed Meaning In Hindi

 Self Obsessed Meaning In Hindi

Self Obsessed Meaning In Hindi:- Self obsessed का हिन्दी अर्थ होता है - खुद का दीवाना, जो खुद में रुचि रखता हो, केवल अपने बारे में ही सोचता हैं, जो अपने और अपने गतिविधियों के बारे मे बहुत अधिक सोचता हो वो self obsessed  कहलाता हैं। 

सेल्फ ऑब्सेस्ड में Self का मतलब : में, खुद और Obsessed का अर्थ होता है : दीवाना,जुनून सवार, पागलपन, मनोग्रहित, जब इन दोनो वाक्यों को एक जुट करते है तो बनता है खुद का दीवाना, अपने आप से प्यार करने वाला।

Self obsessed meaning in hindi : खुद का दीवाना

मतलब जो इंसान केवल अपने आप में रुचि रखने वाला, खुद का दीवाना, जो केवल हर क्षण अपने आप के बारे में  सोचता रहता है या अपने आप के जीवन के साथ हमेशा व्यस्त रहता है या केवल अपने बारे में सोचने वाला व्यक्ति सेल्फ ऑब्सेस्ड कहलाता हैं। Self Obsessed वाले इंसान को अपने अगल बगल के लोगो, समाज से कोई मतलब नहीं रहता हैं। वो अपने काम, पढाई, आदि करने में खुद ही बिजी रहता हैं। उसे बाहरी दुनिया से कोई मतलब नहीं होता। 

Self Obsessed related example with hindi meaning

  • You are the self-obsessed generation. -  आप आत्ममुग्ध पीढ़ी हैं।
  • She is obsessed by computer.               - वह कंप्यूटर की दीवानी है।
  • She is completely obsessed with him.    - वह पूरी तरह उसकी दीवानी हैं। 
  • No one wants to listen to the self-obsessed. -आत्ममुग्ध की बात कोई सुनना नहीं चाहता।

इसे पढ़ना ना भूले 

Self Obsessed Meaning In Other Language

  • Self Obsessed Meaning In Hindi :-     आत्म जुनूनी
  • Self Obsessed Meaning In Punjabi :-   ਸਵੈ-ਮੰਨਿਆ ਹੋਇਆ
  • Self Obsessed Meaning In Gujarati :-  સેલ્ફ ઓબ્સેસ્ડ
  • Self Obsessed Meaning In Bhojpuri:-  सेल्फ ओब्सेस्ड हो गइल बा
  • Self Obsessed Meaning In Marathi :-  सेल्फ ऑब्सेस्ड
इस आर्टिकल में मैंने आपको सेल्फ ओब्सेस्सेड  / Self Obsessed meaning in Hindi , (Self obsessed ka matlab kya hota hai), का हिंदी में अर्थ बताने की कोशिश की है यदि आपको हमारा यह प्रयास पसंद आया है तो कमेंट कर हमें जरूर बताएं

यह भी पढ़े :-


अंत में, यदि आपके पास कोई बेहतर सुझाव है, की इस वेबसाइट (Tej Aadmi) को किस प्रकार और भी अधिक बेहतर बनाया जा सकता हैं, तो कृपया नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का उपयोग करके हमारे साथ अपना बिचार जरूर साझा करें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)