Suhagrat Tips: सुहागरात कैसे मनाई जाती हैं। Suhagrat kaise manai jaati hai

0

अगर आप भी जानना चाहते हैं की (suhagrat kaise manai jaati hai) सुहागरात कैसे मनाई जाती हैं। तो यह जानने के लिए आपको इस पोस्ट को अन्त तक पढ़ना चाहिए। इस पोस्ट को पढ़कर आपको, सुहागरात से सम्बन्धित सभी सवालों के जबाब मिल जायेंगे। अगर आपकी शादी नई-नई हुई है या आपकी शादी कुछ दिन बाद होने वाली है, फिर तो यह पोस्ट आपके लिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

सुहागरात, suhagrat, suhagraat, suhagrat ki raat, suhagrat me kya hota hai, shadi ki pahli raat, suhagrat xx, suhagrat tips, suhagrat me kya hota hai, raat me suhagraat, suhagrat ke din, suhagrat kaise manai jati hai, first night, honemoon
Suhagrat Tips: सुहागरात कैसे मनाई जाती हैं। Suhagrat kaise manai jaati hai

Suhagrat kaise manai jaati hai:- शादी की पहली रात को सुहागरात (Suhagrat) कहा जाता है। सुहागरात सभी के जिंदगी का एक अहम हिस्सा माना जाता है। इस रात को लेकर लोगों के मन में कई तरह के प्रश्न होते हैं। इस रात में लड़का व लड़की दोनों में ही समान उत्सुकता रहती है। सामान्य तौर पर सुहागरात का मतलब नव दंपति का एक होना माना जाता है। लेकिन जिंदगी की इस खास रात को इतना ही समझ लेना गलत होगा। दरअसल शादी के बाद Suhagrat ki pahli raat ही पति-पत्नी के नए जीवन की वह पहली रात होती है, जिसमें वह दोनों एक साथ होते हैं। 

    सुहागरात kaise manai jaati hai

    सुहागरात एक अनोखी रात होती हैं। हर नए दूल्हे और दुल्हन के जिंदगी में Suhagraat जरूर आती हैं। इस दिन को दूल्हे और दुल्हन एक परिवार की तरह बड़े खुशी के साथ मनाते हैं। इस दिन दूल्हा और दुल्हन दोनों एक साथ एक बिस्तर पर और एक ही कमरे में अकेले पास पास होते हैं। सुहागरात वाले दिन का लड़का और लड़की दोनों ही बेसब्री से इंतजार करते हैं। दोनों सोचते हैं कि यह रात कब आएगी।

    इस दिन दूल्हे और दुल्हन की सारी ख्वाहिशें, सपने और प्यार सभी अपनी चरम सीमा पर होते हैं। हर व्यक्ति को अपनी जिंदगी में इसी दिन का बेसब्री से इंतजार होता हैं। हर कोई इस दिन का ख्वाब देखता है और यह ख्वाब शादी की बाद सुहागरात के दिन पूरा होता है।‌ सुहागरात नए जोड़ो के लिए बहुत ही जरूरी होती है। सुहागरात के दिन पति पत्नी एक दूसरे को अच्छे से जान सकते हैं, खुलकर बात कर सकते हैं, इसीलिए सुहागरात मनाई जाती हैं। तो चलिए जानते हैं, Suhagrat Tips: सुहागरात कैसे मनाई जाती हैं। Suhagrat kaise manai jaati hai. 

    1. दुल्हा–दुल्हन के कमरे को फूलों से सजाया जाता है। इसके बाद रात के समय दुल्हन को बादाम और केसर वाला दूध देकर पति के कमरे में भेजा जाता है। यही से सुहागरात की शुरूआत हो जाती है। कमरे में आने के बाद सजी हुई दुल्हन अपने पति का इंतजार करती है।



    2. उसके बाद दुल्हा कमरे में आकर दुल्हन का घूंघट उठाता है और मुंह दिखाई करता है। अपने नए जीवन की शुरूआत करते हुए पति अपनी पत्नी को उपहार देते है।

    3. इसके बाद पत्नी अपने हाथो से पति को दूध पिलाती है और प्यार भरी निगाहो से देखती हैं। 

    4. उसके बाद पति पत्नी एक दूसरे से प्यारी-प्यारी बाते करने लग जाते हैं। एक दूसरे की पसंद और नापसंद के बारे में बाते करते हैं। 

    5. उसके बाद पति पत्नी एक दूसरे से प्यार करने लग जाते हैं और प्यार करते हैं। दोनों नए जीवन के लिए कई सपने बुनते हैं। और दो आत्माओं का मिलन होता हैं और दो जिस्म एक जान बन जाते हैं। 

    सुहागरात से जुड़े Suhagraat Tips 

    1. शादी की पहली रात को कभी भी उतावलापन नहीं दिखाएं, कई सारे दूल्हे अपनी पत्नी को पहली बार देखकर हो ज्यादा जोश में आ जाते हैं, कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो, हद से ज्यादा शर्माते हैं लेकिन, कुछ व्यक्ति बहुत जल्दबाजी करते हैं, वे शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए लड़की पर टूट पड़ते हैं। जिससे कि उनको इसका हर्जाना बाद में भुगतना पड़ता है, इसीलिए ध्यान रखे की शादी के पहले दिन बिल्कुल भी उतावलापन ना दिखाएं दिखाएं।

    2. इसके अलावा सुहागरात के दिन किसी भी बात से ना घबराए, और अपनी पत्नी को भी बोले कि वह बिल्कुल चिंता ना करें। आप उनके साथ है, क्योंकि अगर आप अपनी पत्नी को ऐसा बोल देते हैं, तो आपकी पत्नी को भी चिंता और घबराहट नहीं होती है।

    3. शादी की पहली रात खुद को जोशीला बनाने के लिए अधिकतर लोग शराब और धूम्रपान आदि नशा करते हैं। शादी के बाद आप दोनों ही इस नए रिश्ते की शुरुआत करते है ऐसे में नशा करना आपके रिश्ते पर खराब असर डाल सकता है। इसके साथ ही नशा करने से आपकी यह महत्वपूर्ण रात भी खराब हो सकती है। सुहागरात मनाने के तरीके में आपको नशे से दूर रहने की बात को हमेशा याद रखनी चाहिए।

    4. कई बार लोग सुहागरात को अपने जीवनसाथी को शक भरी निगाहों से देखते हैं. इससे उन हसीन लम्हों का मजा तो किरकिरा होता ही है रिश्ते की बुनियाद भी कमजोर पड़ जाती है. बेहतर यह होता है कि दोनों एक-दूसरे के अतीत की बातें न करे, जो जीवन सामने है, उसे सजाने-संवारने की कोश‍िश करे। 

    5. इसके अलावा ऐसी कोई भी बात नहीं करे जिससे कि आपकी बीवी डर जाए, और वह आपके साथ सुहागरात मनाने के लिए मना कर दे। अपनी बीवी को खुश रखे, उसके साथ अच्छी-अच्छी बातें करें।

    6. रात का आखिरी पड़ाव में एक दूसरे को किश करे और आपसी मर्जी से एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाये।  नवविवाहित जोड़ा आलिंगन और चुंबन के साथ संभोग क्रिया को अंजाम देकर हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे को अपना बना लेते हैं। 

    निष्कर्ष

    suhagrat, hindi suhagrat, suhagrat me kya hota hai, हिंदी सुहागरात

    सुहागरात हर व्यक्ति के जीवन में आने वाली सबसे अहम रात होती है। पुराने लोग सुहागरात की रात का सीधा संबंध संभोग क्रिया से मानते थे। लेकिन आज के ज़माने में सुहागरात के मायने बदल गए है और आजकल पति और पत्नी का आपस में सहज होना अधिक जरूरी होता हैं।

    इसलिए आज के समय में सुहागरात सिर्फ संभोग या सेक्स से नहीं बल्कि नए जीवन की शुरूआत से जुड़ा शब्द है।

    सुहागरात सिर्फ दो जिस्मों का मिलन नहीं बल्कि एक नए जीवन की शुरूआत भी होती है।

    Suhagrat Tips: सुहागरात कैसे मनाई जाती हैं। Suhagrat kaise manai jaati hai

    suhagrat kaise manate hai . Suhagrat kyon manae jaati hai . Suhagrat kise kahate Hain . सुहागरात कैसे मनाई जाती है ? सुहागरात कैसे मनाते हैं । सुहागरात कैसे मनाया जाता है ? सुहागरात में क्या होता है ?

    इसे भी पढ़े :-




    एक टिप्पणी भेजें

    0टिप्पणियाँ
    एक टिप्पणी भेजें (0)