Whatsapp meaning in Hindi - व्हाट्सएप्प मतलब हिंदी में

Pankaj Thakur
0

दोस्तों, आज हम बात करेंगे कि Whatsapp meaning in Hindi क्या होता है ? What is the meaning of Whatsapp in Hindi, whatsapp ka hindi kya hota hai? Hindi meaning of whatsapp. वैसे तो आज सभी को पता है कि व्हाट्सएप्प का अर्थ क्या होता है क्योकि आजकल  लगभग हर किसी के पास मोबाइल फ़ोन जरूर है। और अगर मोबाइल फ़ोन है तो उसमे व्हाट्सएप्प जरूर install होगा। फिर भी जिन लोगो को नहीं पता कि Whatsapp meaning in Hindi क्या होता है, तो अभी वो समझाएंगे कि Whatsapp ka matlab kya hota hai (Whatsapp in Hindi Meaning) और किस लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Whatsapp meaning in Hindi

Whatsapp का अर्थ : मोबाईल पर संदेश भेजने या प्राप्त करने की एप्प 

         व्हाट्सैप् : (mobile par sandesh bhejne or prapt karne ki app)

 ‣ एक एप्प का नाम जो कि यूजर्स के बीच सन्देश को आदान प्रदान करने के काम करती है।

 ‣ इसका नाम एक अंग्रेजी के वाक्य What's up से लिया गया है।

 ‣ What's up का मतलब है -क्या चल रहा है या क्या कर रहे हो होता हैं। 

इसका नाम एक अंग्रेजी वाक्यांश What’s up से लिया है। जिसका मतलब होता है कि “क्या चल रहा है” और “क्या हाल है”। आपने भी यह जरूर ध्यान दिया होगा कि WhatsApp और What’s Up बोलने में या समझने में ज्यादा अंतर नहीं मिलती है। देखा जाए तो WhatsApp का हिंदी में कोई मतलब नहीं बनता है।

Whatsapp Meaning in Hindi व्हाट्सएप्प के बारे में जानकारी

Whatsapp Apps इंटरनेट के माध्यम से लोग को टेक्स्ट (text) और वॉयस मैसेज (voice message) भेजने, वॉयस और वीडियो कॉल (voice and video call) करने और फोटो, दस्तावेजों, उपयोगकर्ता के स्थानों और अन्य सामग्री को साझा करने की अनुमति देता है। WhatsApp ने हर एक के मोबाइल में आसानी से अपनी जगह बना ली हैं। 

what is meaning of Whatsapp in Hindi? Whatsapp ka matalab hindi me kya hai (Whatsapp का हिंदी में मतलब ). Whatsapp meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is मोबाईल पर संदेश भेजने की एप्प.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)