Canara Hsbc Life Insurance Gurgaon

0

दोस्तों आज हम Canara HSBC Life Insurance Gurgaon के बारे जानेंगे। तो चलिए इस पोस्ट के लास्ट तक पढ़ते हैं। 

canara-hsbc-life-insurance-gurgaon-in-hindi
Canara Hsbc Life Insurance Gurgaon

    Canara Hsbc Life Insurance Gurgaon

    Canara HSBC Life Insurance कंपनी लिमिटेड की स्थापना 2008 में हुई थी। इसका मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में है। केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी तीन प्रमुख वित्तीय संस्थाओं, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, और एचएसबीसी इंश्योरेंस होल्डिंग्स लिमिटेड का एक समूह है। कंपनी केनरा बैंक (51%), एचएसबीसी इंश्योरेंस (एशिया पैसिफिक) होल्डिंग्स लिमिटेड (26%) और पंजाब नेशनल बैंक का ओबीसी (23%) में विलय होने वाला एक संयुक्त उद्यम है। कंपनी का टियर 1, 2 और 3 बाजारों (ग्रामीण क्षेत्रों सहित) में देश भर में एक सुव्यवस्थित वितरण नेटवर्क है। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस जीवन बीमा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता हैं। जिसमें टर्म इंश्योरेंस प्लान, चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान, हेल्थ इंश्योरेंस प्लान, सेविंग प्लान, रिटायरमेंट प्लान और ग्रुप इंश्योरेंस प्लान शामिल हैं। जिन्हें इसके ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। 

    Canara HSBC Life Insurance के 60 मिलियन से ज्यादा ग्राहक हैं, और तीनों की 8000 से अधिक शाखाओं का एक स्वस्थ अखिल भारतीय वितरण नेटवर्क है। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस अपने शेयरधारकों की वित्तीय ताकत, विशेषज्ञता और विश्वास के अद्वितीय मिलन से मुनाफा कमाता है। कंपनी के पास 89.6 प्रतिशत का स्वस्थ दावा निपटान अनुपात है। जो की बहुत ही अच्छा है। 

    Canara HSBC Life Insurance Gurgaon की मुख्य विशेषताएं आपकी चयन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए हैं। हम कुछ महत्वपूर्ण कारकों के बारे में आपसे बात करते हैं, जिनका उपयोग आप अपने निर्णय को आधार बनाने के लिए कर सकते हैं। इन कारकों में वार्षिक प्रीमियम, क्लेम सेटलमेंट रेशियो और सॉल्वेंसी रेशियो शामिल हैं। हमने आईआरडीएआई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार इन पहलुओं में केनरा एचएसबीसी ओबीसी के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला है। आइए ऊपर बताई गई विशेषताओं को समझते हैं-

    केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ इंश्योरेंस द्वारा दी जाने वाली योजनाएं

    • केनरा एचएसबीसी टर्म प्लान। Canara Hsbc Term Plan

    केनरा एचएसबीसी ओबीसी टर्म इंश्योरेंस प्लान कस्टम-निर्मित समाधान हैं। जो अपने ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये टर्म इंश्योरेंस प्लान संपूर्ण लाइफ़ कवर, कई भुगतान विकल्प, प्रीमियम वापस करने और जीवन कवरेज के बढ़ते विकल्पों की पेशकश करते हैं।

    • केनरा एचएसबीसी चाइल्ड प्लान । Canara Hsbc Child Plan

     केनरा एचएसबीसी ओबीसी चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान विशेष रूप से पॉलिसीधारकों अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पैसे बचाने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये प्लान उच्च शिक्षा, विवाह आदि के समय आपके बच्चे को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करते हैं।

    • केनरा एचएसबीसी हेल्थ प्लान । Canara Hsbc Health Plan

     केनरा एचएसबीसी ओबीसी हेल्थ इंश्योरेंस प्लान आपको और आपके परिवार को चिकित्सा संबंधी चिंताओं से बचाता है, और वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

    • केनरा एचएसबीसी सेविंग्स प्लान । Canara Hsbc Savings Plan

     केनरा एचएसबीसी ओबीसी लाइफ सेविंग प्लान गारंटीकृत आय और बोनस के लाभ के साथ नियमित बचत को प्रोत्साहित करते हैं। वे जीवन की अनिश्चितताओं से निपटने के लिए ऋण सुविधाएं भी प्रदान करते हैं।

    • केनरा एचएसबीसी रिटायरमेंट प्लान । Canara Hsbc Retairment Plan

    केनरा एचएसबीसी ओबीसी रिटायरमेंट प्लान आपके रिटायरमेंट के बाद के जीवन को सुरक्षित करते हैं। ताकि आपको वित्तीय बोझ के बारे में चिंता न करनी पड़े और एक अच्छा जीवन जी सकें।

    केनरा एचएसबीसी जीवन बीमा कार्यालय का पता 

    139 पी सेक्टर - 44, गुरुग्राम - 122003, हरियाणा, भारत।

    ग्राहक सेवा 

    टोल फ्री: 1800-258-5899 

    ईमेल:

    Customerservice@canarahsbclife.in 

    अंतिम शब्द 

    Hsbc उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला के साथ बाजार की विस्तृत समझ और एक अच्छा बीमा अनुभव प्रदान करता है। ये सभी मिलकर कंपनी को पूरे भारत में एक अग्रणी जीवन बीमा कंपनी बनाते हैं। कंपनी ने वित्तीय ताकत और विश्वास भी हासिल किया, जिससे इसकी लोकप्रियता में इजाफा हुआ। देश भर में वित्तीय सेवाओं में 300 से अधिक वर्षों के कुल अनुभव के साथ, शेयरधारक जनसंख्या की सामाजिक-आर्थिक आवश्यकताओं को भी समझते हैं। बैंक ने कई पुरस्कार प्राप्त किए, जो इसकी समग्र सफलता और इसके बैंकएश्योरेंस बिजनेस मॉडल की अंतर्निहित ताकत को दर्शाता है।. 

    एक टिप्पणी भेजें

    0टिप्पणियाँ
    एक टिप्पणी भेजें (0)