Business Ideas For Ladies : महिलाये घर बैठे करे ये बिज़नेस रोज़ाना 1000-2000 से ज्यादा की कमाई होगी

Pankaj Thakur
0

हेल्लो दोस्तों आज हम आपके लिए लाये है कुछ बिज़नेस आइडियाज जो महिलाये घर पर रह के कर सकती है और रोज़ाना 1000-2000 रुपैया कमा सकती हैं।अगर आप एक महिला है और खुद का बिजनेस शुरू करना चाहती है तो यह पोस्ट आपके लिए है। इस पोस्ट में आपको कुछ बिजनेस आइडियाज बताने वाला हूं। इनमें से कई बिजनेस आप घर बैठे भी कर सकती है। आज के जमाने में सब कुछ महंगा हो गया हैं। महंगाई को देखते हुए हम पति पत्नी दोनों को मिल कर काम करने की जरूरत है। तो चलिए आज हम कुछ ऐसे बिज़नेस आइडियाज के बारे में पढ़ेंगे जिसे महिलाये घर बैठे कर सकती है और हर रोज़ 1000-2000 तक की कमाई भी कर सकती है।

business ideas for ladies, business for ladies

Business Ideas for ladies

महिलाये के लिए कौन सी बिजनेस सबसे अच्छा है? ऐसा कौन सा बिजनेस है जो घर पर रह कर किया जाये? घर पर रहकर कौन सा बिजनेस कर सकते हैं? और हाउसवाइफ को क्या बिजनेस करना चाहिए? इन सभी के जवाब आपको आज इस लेख में मिल जायेगे । तो इस लेख को अंत तक पढ़िए इस से आप भी घर बैठे बिज़नेस कर के पैसे कमा सकते हैं। 

1. ब्यूटी सेवाएं:-

जैसे लडकिया को सजने सवरने का शौक है वैसे ही सभी लेडीज को भी सजने सवरने का शौक हैं। यह शौक इतना ज्यादा है की जो लेडीज बहुत ही कंजूस है और वो ज्यादा पैसे खर्च नहीं करती हैं। वो सब अपनी सेविंग ब्यूटी पार्लर में खर्च करती हैं।आजकल गाँव में ब्यूटी पार्लर का क्रेज चल रहा हैं। इसलिए आप ब्यूटी सेवाओं की दुकान खोल सकती हैं, जैसे कि ब्यूटी पार्लर, नेल सैलून, हेयर स्टाइलिस्ट सेंटर आदि। आप अपनी सेवाएं घर में भी प्रदान कर सकती हैं और घर-घर जाकर सेवाएं प्रदान कर सकती हैं।

2. घर से साड़ी बेचना:-

भारतीय महिलाओं का प्रमुख वस्त्र साड़ी है। भारत में गाँव की महिला बड़ी मात्रा में साड़ियां इस्तेमाल करती हैं। इसीलिए आप 25,000 से 30,000 हजार रुपए घर बैठे आराम से कमा सकते हैं।आप सोशल मीडिया और ऑनलाइन साड़ियां बेचने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आप सूरत, बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, लुधियाना इन जगहों से होलसेल में साड़ियां खरीद सकते हैं और घर बैठे उनकी बिक्री कर सकते हैं। 

3. टिफिन सर्विस:- 

भोजन और पानी के बिना कोई भी व्यक्ति इस धरती पर जीवित नहीं रह सकता हैं। अगर आपको टेस्टी भोजन बनाने का शौक है तो आप ये बिज़नेस सुरु कर सकते हैं। बड़े शहरों में कई लोग टिफिन सर्विस से अच्छा पैसा कमा रहे हैं। यह एक आवश्यक सेवा है और यह बिज़नेस कभी बंद नहीं होगा। आपको बहुत सारे ग्राहक मिल जाएंगे। इस बिजनेस से आप आसानी से 20,000 से ₹40,000 रुपए महीना कमा सकते हैं।

4. फ़ैशन बुटीक:-

अच्छा भोजन खाना, अच्छा कपड़ा पहनना, अच्छा दिखना और अच्छे से रहना इन सब में लोग ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। इसलिए अगर आप लोगो को अच्छा दिखने में मदद करेंगे तो लोग आपको काफी पैसा देंगे। इसलिए महिलाओं के लिए फैशन बुटीक बहुत अच्छा बिज़नेस हैं। इसलिए आप फ़ैशन बुटीक खोल सकती हैं जहाँ आप कपड़ों, गहनों, अक्सेसरीज़ आदि की खरीदारी के लिए सामग्री प्रदान कर सकती हैं। आप ऑनलाइन बाज़ार और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकती हैं ताकि आपका व्यापार अधिक संचालित हो सके।

5. ट्युशन क्लासेस:-

भारत में एजुकेशन इंडस्ट्री बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा हैं। भविष्य में यह इंडस्ट्री और भी बड़ी होने वाली है। इसीलिए आपको इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। आप अपने खुद के ट्यूशन क्लासेस शुरु कर सकती है। ट्यूशन क्लासेस से आप हर महीने अच्छा खासा पैसा कमा सकती है। कई शहरों में लोग ट्यूशन क्लासेस से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

6. यूट्यूब चॅनल:-

दुनिया में 230 करोड़ से अधिक लोग YouTube का इस्तेमाल करते हैं। भारत में भी करोड़ों लोग यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं। इसमें से कई सारी लोग यूट्यूब पे वीडियो भी अपलोड करते हैं। कई महिलाएं अपना खुद का YouTube Channel बना कर अच्छे पैसे कमा रही है। यदि आपको किसी टॉपिक में इंटरेस्ट है तो आप भी खुद का YouTube Channel शुरू कर सकती है। यूट्यूब से आजकल लोग अच्छे पैसे कमा रहे हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)