Sushant Singh Rajput की हुई थी हत्या? कूपर अस्पताल के स्टाफ का दावा, कहा- बॉडी पर थे चोट के निशान

0

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. कूपर अस्पताल के एक स्टाफ मेंबर (रूपकुमार शाह) ने दावा किया है कि जब सुशांत सिंह राजपूत के बॉडी को अस्पताल लाया गया था तो उनके शरीर पर चोट के निशान थे. डेड बॉडी को देखकर ये सुसाइड का मामला नहीं लग रहा था. रूपकुमार शाह ने कहा कि जब मैंने शव पर अलग-अलग निशान देखे तो अधिकारियों को सूचित करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मुझे बार-बार नजरअंदाज कर दिया.


Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून 2020 को हुई थी. जून 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम करने वाले मुंबई के सरकारी अस्पताल के एक पूर्व कर्मचारी ने सोमवार को दावा किया कि अभिनेता ने खुदकुशी नहीं की और उनके शव पर चोट के निशान थे. कूपर अस्पताल से पिछले महीने सेवानिवृत हुए रूपकुमार शाह ने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया. बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे. उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया था. तब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि एक्टर के शरीर पर कोई निशान नहीं थे.
माना गया था कि सुशांत ने आत्महत्या की है. हालांकि उनके परिवार ने इसे मर्डर बताया था. मुंबई पुलिस, एनसीबी और ईडी ने मिलकर सुशांत के मामले से जुड़े अलग-अलग पहलुओं की जांच की थी. इसके बाद मामला सीबीआई के पास गया. आज भी सुशांत की मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है. 
कूपर अस्पताल के पोस्टमार्टम करने वाले स्टाफ का दावा 
शवगृह सहायक के रूप में काम कर चुके रूपकुमार शाह ने समाचार चैनल से कहा,'जब सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई थी, तब हमें कूपर अस्पताल में 5 शव पोस्टमार्टम के लिए मिले थे ‘‘ इसमें से एक VIP शव था. जब हम पोस्टमार्टम करने के लिए गए तो पता चला कि ये शव Sushant Singh Rajput का है. उनके शरीर पर कई निशान थे. गले पर भी दो-तीन निशान थे.जब मैंने सुशांत सिंह राजपूत के शव को देखा तो चोट के निशान थे और किसी दबाव के कारण गर्दन के चारों ओर कुछ निशान थे.रूपकुमार शाह का कहना है कि सुशांत की बॉडी देखने में अलग लग रही थी. मैं करीब 28 साल से शव परीक्षण कर रहा था. गला घोंटने और फंदा से लटकने के निशान अलग-अलग होते हैं.’’ रूपकुमार शाह ने कहा कि वह इस मामले के बारे में अब बोल रहे हैं, क्योंकि वह इस साल नवंबर में सेवा से सेवानिवृत हुए. उन्होंने दावा किया, ‘‘जब मैंने राजपूत के शव पर अलग-अलग निशान देखे तो मैंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मुझे नजरअंदाज कर दिया था और कहा था कि इस बारे में बाद में चर्चा की जाएगी. 

सुसाइड या हत्या?
इस दावे के बाद से अब फिर से इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि यह सुसाइड थी या हत्या. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे. इस मामले में अब नया मोड़ आने से फिर से चर्चाएं तेज हो गईं हैं. एक्टर का शव मुंबई में उनके किराए के अपार्टमेंट में मिला था.माना गया था कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है. हालांकि उनके परिवार ने इसे मर्डर बताया था. इस बड़े दावे के बाद क्या होता है ये देखने वाली बात होगी. 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)