🔥 Tips- Short Video Kaise Viral Karen

0

Shorts Videos kaise viral karen :- यहां हम बात करने वाले हैं कि "YouTube Shorts वीडियो कैसे Viral कर सकते हैं?, YouTube Shorts Videos Viral kaise kare, short video kaise viral karen, YouTube Shorts Videos Viral tricks and tips या Youtube Shorts viral karne ke tarike" इत्यादि।

short-video-viral-tips
Shorts Videos kaise viral karen

आप इन तरीकों के मदद से YouTube Shorts Videos Viral करा सकते हैं।

1. आप अपने Niche से Related YouTube Shorts Video बनाये।

आप जिस भी Niche/Topics पर विडियो बनाते हैं, उसी टॉपिक्स पर Shorts Video बनाना है, यानि कि आपके चैनल पर Content एक हीं प्रकार का होना चाहिए।

अगर आपका YouTube चैनल News से रिलेटेड है, तो आपका YouTube Shorts Video भी News से सबंधित होना चाहिए। इससे आपको यह फायदा होगा कि आपकी ऑडियंस आपके चैनल पर बनी रहेगी।

2. Title, Tags और Keywords जरूर डालें।

YouTube Shorts Video Viral होने में सबसे ज्यादा अहम भूमिका Views का होती हैं, जितने ज्यादा लोग आपके Video को देखेंगे, उतने ही आपका Video Viral होंगें।

और ज्यादा-से-ज्यादा लोग तभी आपके Video को देखेंगे जब उसमें ट्रेंडिंग Title, Tags और Keywords डाला जायेगा, इसलिए जब भी आप YouTube Video अपलोड करें चाहे शोर्ट हो या फिर लॉन्ग उसमें टाइटल, टैग्स और कीवर्ड्स जरूर डाले।

3. Description में कीवर्ड को डालें।

आपका Video जिसके बारे में है, उसके बारे में Description में जरूर बताइए और अपने Description में Title, Tags और Keywords को भी जरूर यूज़ कीजियेगा। अगर आपका Title है "YouTube Shorts के वीडियो कैसे वायरल कर सकते हैं" या “YouTube Shorts viral Tricks 2021 in Hindi” तो इस टाइटल को भी Description में डालना है।

4. #shorts Tag का यूज़ कीजिये।

Video अपलोड करते समय विडियो के Title के अंत में #shorts Tag लगाना कभी मत भूलिए, इस टैग को लगाने से आपका विडियो YouTube Shorts में दिखने लगता है। जिससे आपका विडियो का वायरल होने का Chance ज्यादा रहता है।

5. Thumbnail का Use करें।

अगर आप video में अच्छे Thumbnail का उपयोग करते हैं, तो उस वीडियो पर क्लिक होने का chance ज्यादा होते हैं। अगर इस video पर क्लिक होंगें, तो Views बढ़ेगें, और जब views जब बढ़ेंगे, तो YouTube Shorts Videos Viral होगा।

6. Consistency को भी बनाये रखें।

आपको विडियो अपलोड करते समय आपको Consistency बनाये रखना भी बहुत जरूरी है, आप लगातार विडियो अपलोड करते जाइये अपने Timing के हिसाब से।

YouTube Short Videos बनाने में काफी समय की बचत होती है, जिससे आप दिन के 2-4 विडियो आसानी से Upload कर सकते हैं, आप एक Time फिक्स कर लीजिए और उसी Time पर प्रतिदिन विडियो Upload कीजिए।

यदि आप एक महीना Video विडियो डालते रह गये, तो आपका विडियो आगे आने वाले समय में जरूर वायरल हो जायेगा। यह बिल्कुल सही कहा गया है कि “Consistency is the King of Success.”

7. Watchtime पर ध्यान दें

दोस्तों मान लीजिए कि आपने 50 सेकंड की shorts video बनाकर यूट्यूब पर अपलोड कर दी उसके बाद अगर किसी ने आपकी वीडियो पूरे 50 सेकंड या 45 सेकंड तक देखी तो आपकी वीडियो वायरल होने में देर नहीं लगेगी लेकिन अगर आपकी वीडियो 50 सेकंड की है और लोग आपकी वीडियो को केवल 10 सेकंड या 20 सेकंड तक देख रहे हैं। तो ऐसे में आप की वीडियो वायरल नहीं होगी आप कितनी भी कोशिश कर लीजिए आपकी वीडियो वायरल हो नहीं सकती।

दूसरों की Copy Paste Video अपने चैनल में पब्लिश कर देना

आपको हमेशा ध्यान रखना है कि दूसरों की Video को अपने Channel पर अपलोड  Copy Paste नही करना हैं। नही तो इससे आपका Channel पे Copywright Claim आ सकता हैं। इसके अलावा कई लोग तो दूसरे की Video को अच्छे तरीके से मिर्च मसाला लगा के Edit करके अपलोड कर देते हैं। तो हम आपको बता दें कि ऐसा करने से आपकी वीडियो तो Viral हो सकती हैं। पर ज्यादा Views आने की संभावना कम होती है और जब आपकी वीडियो पे ज्यादा Views ही नहीं आ पायेंगे तो Earning भी नही हो सकती हैं। 

इसलिए अगर आप खुद की Content Publish करते है तो पूरा चांस है कि आपकी यूट्यूब शॉर्ट्स Video वायरल हो सकतीहैं। तो यदी आप भी अपनी YouTube शॉर्ट्स को Viral करू तो ये गलतियां बिल्कुल भी नही करना हैं। 

यह भी जरूर देखे - WhatsApp अकाउंट हमेशा के लिए हो जाएगा BAN ! आज ही बंद कर दें ये 8 काम

तो दोस्तों आपको यह समझ में आ गए होंगें कि "YouTube Shorts के वीडियो कैसे वायरल कर सकते हैं?, YouTube Shorts Videos Viral kaise kare" अगर आपको इससे सबंधित कोई प्रश्न हो, तो हमें कॉमेंट जरूर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)