एसटीए टोकन : STA Token क्या है? Real or fake (Price, Plan, News, etc)

0

दोस्तो आजकल STA Token के बारे में बहुत चर्चा हो रहा है। यह टोकन मार्केट में अभी नया है,फिर भी यह टोकन शहरों से भी ज्यादा छोटे गांव और ग्रामीण इलाका में बहुत पॉपुलर होता जा रहा है। बिहार, उत्तरप्रदेश के गावों में यह टोकन बहुत ही तेजी से नेटवर्क मार्केटिंग के जरिए बेचा जा रहा है। लोग ये बोल रहे है की इस Token की Future में एक coin का कीमत एक करोड़ से भी ऊपर जायेगा।

sta-token-price
STA Token क्या है? Real or fake (Price,Plan,etc)

लेकिन आज हम जानेंगे क्या सच में StaToken Price 1 करोड़ से भी ऊपर जायेगा या नहीं। चलिए आज हम स्टा टोकन (STA TOKEN) STA price today, STA to USD live, marketcap and chart के बारे में कुछ जानेंगे।

    STA Token क्या है? स्टा टोकन क्या है? Sta Token kya hai 

     STA Token Kya Hai :- स्टा टोकन एक कंपनी की द्वारा बनाया गया क्रिप्टोकोर्रेंसी है।  यह एक कम्युनिटी कंट्रोल्ड सिस्टम है। STA की कम्युनिटी एक बड़ी और दुनिया भर फैला हुआ है। STA token को IT services ओर सोलर एक्सपोर्ट कंपनियों के द्वारा 2021 में बनाई गई है। STA Token 29 September 2021 को लॉन्च हुआ है, और Pancake Swap Exchange और VinDAX Exchange पर खरीदने बेचने के लिये भी Listed हो चुका है, इसका मूल्य सिर्फ 9 महीने में ही  3000% तक Growth कर चुका हैं। Sta token जब लांच हुई थी तब इसकी मुल्य करीब ₹ 2.40 थी।  STA Token एक ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के आधारित एफिलिएट प्रोग्राम है। STA टोकन बायनेंस स्मार्ट चैन टेक्नोलॉजी के ऊपर बनाया गया है।

    STA टोकन एक cryptocurrency है। अभी तक ऐसा कोई क्रिप्टो टोकन नहीं है जो नेटवर्क मार्केटिंग के द्वारा बेचा या खरीदा जा सके,लेकिन यह मात्र एक ऐसा टोकन है जो नेटवर्क मार्केटिंग जरिए बेचा या खरीदा जा सकता है।अगर आप इस टोकन खरीदते हो,और आप अपने रिश्तेदार और फ्रेंड्स को भी रेफर करते है तो आप कमीशन कमा सकते है।

    स्टा टोकन का मालिक कौन है? Sta Token owner name 

    STA Token के CEO और founder Frederik Bussler है। इनका main office जपान की टोकियो शहर में है।

    STA Token business Plan क्या है?

    हर एक crypto coin का बिजनेस मॉडल अलग अलग होता है।

    Sta टोकन बनाने के पीछे solar energy promote करना मूल उद्देश था। दुनियाभर green energy use करने को उत्तेजित करने के लिए इस टोकन का इस्तमाल कर रहे है। इस प्लेटलॉर्म को परंपरागत पेमेंट सिस्टम को बदलने के लिए डिजाइन किया गया है। 

    Sta Token के प्लान के बारे में पढ़ने के लिए क्लिक करे। 👈👈

    STA Token का Full Form क्या है?

    STA Token का Full Form है  Solar Techno Alliance.

    STA Token कब launch किया गया था?

    STA Token को, 29 सितंबर 2021 में दुनिया भर में  launch किया गया था। तब यह टोकन कुछ छोटे एक्सचेंज जैसे PancakeSwap और VinDAX Exchange एक्सचेंज पर लिस्टेड कराया गया था।

    लेकिन मार्च 2022 में Sta Token को बड़े पैमाने पर लॉच किया गया और कुछ एक्सचेंज पर लिस्ट कराया गया।

    India में STA Token Price क्या है?

    कभी भी cryptocurrency का मूल्य stable नही रहता है। और अलग अलग क्रिप्टो एक्सचेंज में एक ही coin, अलग अलग प्राइस में देखानेखों मिलेगा। 

    India में अपको 1 STA Token को खरीदने के लिए लगभग ₹ 238.25 देना पड़ेगा। हर क्रिप्टोकरेंसी का प्राइस एक दिन में ऊपर नीचे होता रहता है, इसलिए हमेशा google पर sta token live price सर्च करके देखे।

    1 STA= ₹214.83 (on 05/05/2023) आज की डेट में Sta Token ki price घटी हैं   (-3.3%) 

    अभी India में Sta Token Price क्या है। देखने के लिए Click करे। 

    STA Token कैसे खरीद सकते है?

    STA टोकन खरीदने के लिए 2021 में कोई exchange नही था। लेकिन अब आप स्टा टोकन को Trust Wallet के जरिए खरीद सकते हैं। लेकिन अब यह टोकन कुछ छोटे क्रिप्टो एक्सचेंज में उपलब्द है जैसे की Coin Market Cap, Coin Gecko etc.

    इसे भी पढ़े :- Sta Token में आप 6 तरीके से इनकम कर सकते हैं। 

    STA TOKEN में आप कितने तरीके से Income कर सकते हैं 

    Types of income in sta token

    👇

    1) FARMING INCOME

    2) INSTANT DIRECT INCOME

    3) DIRECT REFERRAL INCOME LIFETIME

    4) MATCHING INCOME

    5) REWARD INCOME

    6) DAILY ROYALTY INCOME LIFETIME

    1. Investment In Sta Token (Farming income)

    STA Token  खरीदने के लिए आपको Trust Wallet मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा। STA Token को खरीदते है वो आपके वॉलेट में दिखने लगेगा। जितना रुपया आप इन्वेस्ट करते हैं उसका आपको 6% -13 % तक का ब्याज आपके आपको इन्वेस्टमेंट पे हर महीना रोजाना मिलेगा। आपको कितने पैसा का investment पे कितना ब्याज मिलेगा निचे देखे। निचे दिया गया सारी मूल्य डॉलर में हैं। 

             Package      ( Monthly %)

    1️⃣        30$-99$         6%

    2️⃣    100$-199$         7%

    3️⃣      200$-499$       8%

    4️⃣      500$-999$       9%

    5️⃣ 1000$-1999$       10%

    6️⃣ 2000$-4999$       11%

    7️⃣ 5000$-9999$       12%

    8️⃣  10000$+              13%

    Sta Token में  30 से 99 डॉलर के बिच में इन्वेस्ट करते हो तो आपको हर महीना 6 % ब्याज रोज के हिसाब से आपको आपके इन्वेस्टमेंट पे मिलेगा। वही अगर आप 10000 डॉलर इन्वेस्ट करते हो तो आपको 13 % ब्याज हर महीना मिलेगा रोज के हिसाब से। 

    2. Referral Income In Sta Token

    आपकी Direct Downline की income का 6% से लेकर 13% तक आपके Joining Package के अनुसार (Lifetime) आप Unlimited Direct लगाकर Unlimited income कमा सकते हैं। उदारहण के लिए अगर आपका इन्वेस्टमेंट से 6% ब्याज  है तो अगर आप किसी को जोरते है तो उसके income का 6% आपको मिलेगा।  अगर आप 10% है तो आपको आपके downline के income का 10% मिलेगा। 

    3. Direct investment  income

    जब भी आप किसी व्यक्ति को Direct STA TOKEN में Join करवाते हैं तो आपके उनके joining amount का 5% तुरंत मिल जाता है तथा उसके बाद जब भी वह व्यक्ति अपनी ID को Upgrade करेगा तो हर बार आपको उससे 5% की Direct income मिलेगी

    4. DAILY ROYALTY INCOME LIFETIME

    जब आपकी पूरी टीम का Business Matching 1500$ का हो जाता है तो आपको हर रोज 1.5$ मिलेगा, अगर 15000 डॉलर हो जाता है तो 15 डॉलर हर रोज मिलेगा और वो भी Lifetime. 

    STA Token Listing exchanges

    Sta टोकन अभी बहत सारे छोटे छोटे एक्सचेंज पर देखने के लिए मिलेगा। इसमें से शायद आप दो या तीन एक्सचेंज के नाम सुने होंगे।अगर आप यह Token खरीदना चाहते हो तो, आप इसी exchange के जरिए खरीदना पड़ेगा।

    SI No Exchange 

    1 PancakeSwap 

    2 VinDAX Exchange

    3 Pionex

    4 Biswap

    5 1 inch Network on BSC

    6 Autofarm 

    7 ApeSwap

    8 BakerySwap 

    9 Bscex

    10 O3swap

    11 Anyswap 

    12 BSCswap

    13 BSCStation Swap 

    14 CheeseSwap

    15 Mdex

    16    ParaSwap BSC

    STA Token Listed Exchanges

    STA Token ROADMAP 

    अगर किसी टोकन के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो उस टोकन का रोडमैप देखना जरूरी होता है। यदि हम STA टोकन के बारे में जाने तो,यह क्रिप्टो मार्च 2022 में कुछ छोटे crypto एक्सचेंज में लिस्टेड होगा करके बताया गया था।

    STA Token Roadmap के keypoints 

    बाइनेंस ब्लॉक्चेन के लिए STA bridge का निर्माण कराया। सितंबर 2021 में पहली भर STA टोकन को pancakeSwap एक्सचेंज पर लिस्ट किया गया।और एफिलिएट प्रोग्राम के साथ दुनिया भर लॉन्च किया गया अक्टूबर 2021 में STA Token को कुछ छोटे छोटे एक्सचेंज पर लिस्ट किया गया। नवंबर 2021 में Europe के बड़ी सोलर कंपनी के साथ पार्टनरशिप के समझोता किया गया। दिसंबर 2021 में दुनिया भर के बड़ी सोलर कंपनी और दूसरे कंपनी के साथ भागेदारी के लिए समझोता किया गया। मार्च 2022 में STA Token को दुनिया का बड़ी एक्सचेंज पर लिस्ट कराया गया। जून 2022 में STA App को ios और एंड्रॉइंड सिस्टम के लिए लॉच किया गया। अगस्त 2022 में STA कंपनी ने अपना खुद का एक्सचेंज लॉच किया ।

    अगर हम इस टोकन के next प्लान के बारे में जाने तो,यह टोकन 2023 में अपना NFT और Metaverse गेम्स और कुछ अधिक के साथ दुनिया में कदम रखेगा। 

    Sta Token का ऑफिसियल Website क्या है ?

    STA Token Contract Address क्या है?

    STA Token का Contract address भी किसी दूसरे क्रिप्टोकरेंसी contract address की तरह ही 42 कैरेक्टर का hexadecimal Address होता है।

    यह भी पढ़े :-  STA टोकन क्या हैं? जाने बिस्तार से

    Token का नाम STA

    Token का मूल्य 0.03 USDT 

    Token launch Date सितंबर 2021

    Total Token Supply 210 मिलियन 

    Blockchain BEP -20

    Decimals 8

    Basic STA Token Details

    STA टोकन वितरण (Token Distribution)

    98% STA Token केवल 10 लोगो के पास है।और बचा हुआ 2% टोकन अभी मार्केट में ट्रेड हो रहा है। 

    इसमें से 21 मिलियन कृषि योजना के लिए supply किया जायेगा और 10 मिलियन एफिलिएट प्रोग्राम के जरिए बेचा जाएगा। 30% टोकन को यानी 63 मिलियन टोकन को सार्वजनिक बिक्री करा दी जाएगी। 21 मिलियन Token को टेक्निकल टीम ,31.5 मिलियन मिलियन मार्केटिंग टीम और 42 मिलियन डेवलपर टीम के लिए रिजर्व रखा जाएगा या बेचा जाएगा।और बाकी  5% यानी 10.5 मिलियन टोकन को चैरिटी को दान की जायेगी।

    टोकन और कॉइन में क्या अंतर है?

    कॉइन:- कोई भी क्रिप्टोकुरेंसी जिसका अपना खुद का ब्लॉकचैन होता है उसके कॉइन कहते है। टोकन:- कोई भी क्रिप्टोकुरेंसी जो किसी पहले से मौजूद ब्लॉकचेन पर बनाया गया हो उसे टोकन कहते है।

    👉अगर आप STA TOKEN से जुरना चाहते हैं तो इस लिंक पे क्लिक करके Invest शुरू कर सकते हैं :-👍

    निष्कर्ष 

    दोस्तो STA टोकेन की और जानकारी के लिए हमने छानबीन की लेकिन STA टोकेन से जुड़ा कोई खास जानकारी नहीं मिली। बल्कि STA की वेबसाईट पर जो जानकारी दी गई है वही जानकारी बाकी सारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। STA Token अभी बाजार में नया है और इसका 98% बस केवल 10 लोगो के पास ही है,अगर इसमें से कोई एक ने भी बेचा तो इसका प्राइस एक ही सेकंड में गिर जायेगा जितना की आप सोच भी नही सकते हैं। 

    ज़रूरी सूचना : तेज आदमी एसटीए टोकन और क्रिप्टोकरंसीज में निवेश और ट्रेड का समर्थन नहीं करता है। यह लेख केवल शिक्षा और सूचना उद्देश्यों के लिए है।

    इसे जरूर पढ़े :-

    क्या Sta Token नेटवर्किंग मार्केटिंग हैं।


    एक टिप्पणी भेजें

    0टिप्पणियाँ
    एक टिप्पणी भेजें (0)