WhatsApp अकाउंट हमेशा के लिए हो जाएगा BAN ! आज ही बंद कर दें ये 8 काम

Pankaj Thakur
0

WhatsApp Account Banned: अगर आप अपना WhatsApp अकाउंट बैन नहीं कराना चाहते हैं और किसी मुसीबत में नहीं फंसना चाहते हैं तो ये 8 बातें का रखे ध्यान।

whatsapp-ban

WhatsApp हर महीने अपनी एक रिपोर्ट जारी करता है और जो अकाउंट्स नियमों का उल्लंघन करते हैं उन्हें बैन कर देता है। यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखकर ही यह काम किया जाता है। WhatsApp का इस्तेमाल आप और हम सभी करते हैं और आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे आप अपने WhatsApp अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं। कई बार कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं। जिससे आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता हैं। इन्हीं गलतियों की एक लिस्ट हमने आपको नीचे दी है। तो चलिए लिस्ट को ध्यान से पढ़ते हैं। 

इन 8 बातों का रखें ख्याल नहीं तो बैन हो जाएगा आपका WhatsApp अकाउंट:

1. अगर आप लगातार स्पैम के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दें। कई लोग इस तरह के मैसेजेजे को फैलाने के लिए ग्रुप्स बनाते हैं। यह करना आपको मुश्किल में डाल सकता है। ऐसा आप बिलकुल भी नहीं करे। 

2. अगर किसी यूजर को एक दिन में कई बार रिपोर्ट किया गया हैं। तो WhatsApp अकाउंट को डीएक्टिवेट किया जा सकता है।

3. अगर आप कई अलग-अलग ग्रुप्स से जुड़े हैं और उसमें झूठी खबरें फैलाने का काम कर रहे हैं तो आपको इस तरह के काम को बंद करना होगा। ऐसा करने से आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता हैं। 

4. एंड्रॉइड फोन पर एपीके फाइल्स डाउनलोड की जा सकती हैं। इस तरह की फाइल्स में मैलवेयर होता है। कई बार ये ऐप्स खुद ही दूसरे यूजर्स को मैलिशयस लिंक भेज देती हैं। ऐसे में एपीके फाइल्स डाउनलोड करने से बचें।

थ्रेड्स ऐप क्‍या है? Threads app kya hai :- जाने बिस्तार से

5. अगर आपने किसी और के नाम से अकाउंट बनाया है और कंपनी को इस बात का पता चल जाता है तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं।

6. अगर आपने WhatsApp Delta, GBWhatsApp, WhatsApp Plus जैसी थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड की हैं तो आपका ओरिजनल WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है। इसलिए थर्ड पार्टी एप्प का इस्तेमाल ना करे। 

7. अगर बहुत सारे लोग आपके अकाउंट की रिपोर्ट करते हैं या बहुत सारे लोग आपके अकाउंट के खिलाफ शिकायत करते हैं। तो आपका WhatsApp अकाउंट बैन हो सकता है।

8. किसी भी दूसरे यूजर को अवैध, अश्लील या किसी भी तरह की धमकी देने पर आपके अकाउंट पर रोक लगाई जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)