ओलिंप ट्रेड meaning in hindi। Olymp Trade Meaning In Hindi

0

आज के समय में ट्रेडिंग बहुत ही ज्यादा मात्रा में की जाती हैं। और लोग ट्रेडिंग से अच्छा खासा पैसा भी कमा रहे हैं। Trading करके वही आदमी लोग पैसा कमा पाते है जो दिमाग का तेज होते हैं। और उनको Trade का थोड़ा बहुत ज्ञान होता है, फिर चाहे वो शेयर मार्किट ट्रेडिंग हो, क्रिप्टोकोर्रेंसी ट्रेडिंग या फिर Olymp Trade. कुछ लोग बिना जानकारी के ट्रेडिंग में घुस जाते है और अपने पैसे गवा देते है, और ट्रेडिंग को जुआ भी बताते है।

olymp-trade-meaning-in-hindi

आपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर Olymp Trade का विज्ञापन जरूर देखा होगा।, तो आपके मन में अक्सर ये सवाल तो जरूर आता होगा कि Olymp Trade क्या है? इससे घर बैठे पैसे कैसे कमाये के बारे में बताया जाता है। इस लेख में आपको olymp trade meaning in hindi के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। 

Olymp Trade क्या है? Olymp Trade Kya Hai 

Olymp trade एक ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्लीकेशन हैं और Forex ब्रोकर हैं। जिसको इस्तेमाल करके आप कमोडिटी (commodity) जैसे कि गोल्ड, सिल्वर, नेचुरल गैस, कॉपर में पैसे लगा सकते हैं। इसके अलावा आप stocks जैसे की Apple, Tesla, Facebook, Google जैसे मल्टीनेशनल कंपनी में पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप Olymp trading app में index में भी पैसा लगा कर खेल सकते हैं। इसके अतिरिक्त Olymp Trade से आप डॉलर, यूरो, पौंड में भी ट्रेडिंग कर सकते है। और तो और आप Olymp Index में भी पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते है।

Olymp Trade कहाँ की कंपनी है?

Olymp trade Saint Vincent and the Grenadines देश की कंपनी है जो Caribbean रीजन में पड़ता है। इस कंपनी का पूरा पता हैं :- First Floor, First St. Vincent Bank Ltd Building, P. O Box 1574, James Street, Kingstown, St. Vincent & the Grenadines. 

Olymp Trade app को कैसे और कहा से डाउनलोड करे?

Olymp Trade को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको Play Store और Apple Store खोलना पड़ेगा, उसके बाद सर्च करे Olymp Trade और उसे इनस्टॉल कर ले।  कुछ ही मिनट में ये आपके फ़ोन में इनस्टॉल हो जायेगा।

Olymp Trade में Account कैसे Open करें?

सबसे पहले एप्प्स को open कर लीजिये। Olymp Trade के होम पर ‘Registered’ का ऑप्शन होगा उसपर क्लिक करके आपको Email id, password, और currency चुन लेना है।

इसके बाद ‘I Accept term & condition‘ पर क्लिक कर दीजिये। अब आपको registration वाले बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लेना है। अगर आप चाहे तो फेसबुक से भी signup कर सकते हैं।

अब आपको लेफ्ट साइड में ऊपर की तरफ तीन लाइन पर क्लिक करके Profile में चले जाना है। पहले वहां अपना पहला और आखिरी नाम भर दें। अब आपको नीचे में confirm email और confirm मोबाइल नंबर लिखा होगा।

पहले आप अपना email verify करने के लिए confirm email पर क्लिक कर दीजिए। इसके बाद आपके email id पर एक Verification code भेजेगा उस कोड को कॉपी कर ले और Olymp Trade ऐप में उसे सबमिट कर दिजीये। इस प्रकार से आपका ईमेल वेरीफाई हो जायेगा।

ठीक इसी तरह अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई करने के लिए confirm mobile number पर क्लिक करना है लेकिन उससे पहले आपको अपना फ़ोन नंबर डालना होगा। उसके बाद आपको उत्प आएगा उसको वेरीफाई करना हैं। ओलिम्प ट्रेड में आपको प्रैक्टिस के लिए 10000 demo पॉइंट दिए जायेंगे जिनका उसे करने आप ट्रेडिंग कैसे करते है ये जान सकते है।

ओलिम्प ट्रेड में क्या क्या फीचर्स है? What is olymp trade features in hindi?

जब आप इस एप्लीकेशन को Use करना चालू करेंगे, तो आपको इसके अलग-अलग फीचर्स के बारे में जानकारी मिलती जाएगी। पर कुछ फीचर्स हम आपको बताते है जो इस एप्लीकेशन में आपको दिखाई देंगे।

  • इस अप्प पर आप फेसबुक या गूगल ID से डेमो अकाउंट बनाकर इसको सिख सकते हो।
  • Olymp Trade App को Use करना बहुत आसान है।
  • ये एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर में आसानी से मिल जाती है।
  • इस app को आप Hindi और English दोनों भाषाओ में प्रयोग कर सकते है।
  • इसमें आपको 10000 Demo कॅश मिलता है जिसकी मदद से आप Trading करना सीख सकते है।
  • आपकी ट्रेडिंग से कमाया हुआ पैसा आसानी से आपके बैंक खाते में deposit हो जाता है।

अब कुछ महत्वपूर्ण FAQ

Q. क्या भारत में Olymp व्यापार कानूनी है?

Ans - देखिये जैसा कि हमनें आपको ऊपर में बताया कि ये कंपनी SEBI के अंतर्गत संचालित नहीं की जाती और ना ही ये SEBI में रजिस्टर्ड हैं। तो ये स्पष्ट हो जाता है कि ये व्यापार कानूनी तो नहीं है। लेकिन दूसरी ओर इस ट्रेडिंग प्लेटफार्म को भारत में बैन भी नहीं किया गया हैं।अर्थात भारत सरकार इसपर किसी तरह कोई प्रतिबंध भी नहीं लगाया। अगर आप पैसे लगा कर खेलना चाहे तो खेल सकते लेकिन रिस्क आपका रहेगा। 

Q. Olymp trade से जीता हुआ पैसा बैंक Account में आता है नहीं?

Ans - जी हाँ, Olymp trade से जीता हुआ पैसा बैंक एकाउंट में आता है। आप चाहे तो UPI id की मदद से भी पैसा withdraw कर सकते हैं, आपको अपना UPI id का एड्रेस देना होगा और फिर आप withdrawal कर सकते हैं आपका पैसा 24 घंटे के अंदर आपके बैंक खाते में जमा हो जायेगा।

Q. ओलिम्प ट्रेड कंपनी की शुरुआत कब हुई?

Ans - Olymp Trade कंपनी की शुरुआत है 2014 में हुई थी।

Q. Olymp Trade Se Paise kaise kamaye ?

Ans - दोस्तो Olymp Trade से आप सिर्फ एक ही तरीके से पैसे कमा सकते हो, Olymp Trade से पैसे कमाने का एक मात्र तरीका Trading ही है।

Disclaimer

ट्रेडिंग करना बहुत ही रिस्की होता है इसमें पैसे डूबने के बहुत ज्यादा चांस होते है। तेज आदमी किसी भी प्रकार से इन ऐप में ट्रेडिंग करने की सलाह नहीं देते, अगर फिर भी आप ट्रेडिंग करते हैं और आपका पैसा डूब जाता है तो हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। कृपया किसी भी प्रकार की ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट करने से पहले अपने सलाहकार से सलाह जरूर लें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)