नहीं रहीं दुनिया की मशहूर सिंगर Sinead O’Connor, 56 वर्ष की आयु में हुआ निधन : Sinead O’Connor death news in hindi

Pankaj Thakur
0

Sinead O’Connor news in hindi: सिनैड ओ कॉनर, आयरिश गायक की 56 वर्ष की आयु में मृत्यु के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। उनके परिवार ने बुधवार को "बड़े दुख के साथ" उनकी मृत्यु की घोषणा की। मौत का कारण सार्वजनिक नहीं किया गया। उन्होंने साल 1987-2014 के बीच में 10 स्टूडियो एल्बम जारी किए थे। 

sinead o'connor news in hindi, नहीं रहीं दुनिया की मशहूर सिंगर Sinead O’Connor, 56 वर्ष की आयु में हुआ निधन, how  Sinead O’Connor dies,  Sinead O’Connor religion,  Sinead O’Connor,  Sinead O’Connor kon hai,  Sinead O’Connor kaisa singer hai,Sinead O’Connor death news in hindi
sinead o'connor news in hindi

Sinead O’Connor death news in hindi

आयरिश गितकार और गायक Sinead O’Connor का निधन 26 जुलाई 2023 को हो गया है। उन्होंने 1987 में द लायन एंड द कोबरा एल्बम के जरिए दुनिया में प्रसिद्धि हासिल की थी। उनके परिवार ने जानकारी दी है कि 56 वर्षीय सिनैड ओकॉनर अब हमारे बीच नहीं हैं। उनके परिवार ने बुधवार को "बड़े दुख के साथ" उनकी मृत्यु की घोषणा की। मौत का कारण सार्वजनिक नहीं किया गया।

Sinead O’Connor death news in hindi: सन् 1990 के दशक में Sinead O’Connor ने फीमेल सिंगर को लेकर दुनिया की सोच को बदल दिया था। आयरिश गायिका का मुंडित सिर उसकी पहचान का उतना ही हिस्सा है और आकर्षण उसकी आवाज़ का है। कैथोलिक चर्च में बाल यौन शोषण के खिलाफ एक प्रदर्शनकारी, 1992 में अमेरिकी टीवी शो सैटरडे नाइट लाइव में पोप जॉन पॉल द्वितीय की तस्वीर को फाड़ने के बाद उन्हें विवाद का सामना करना पड़ा।

Sinead O’Connor ने 2018 में इस्लाम धर्म अपना लिया था और अपना नाम बदलकर शुहदा सदाकत रख लिया, हालांकि उन्होंने अपने पुराने नाम यानी सिनैड ओ कॉनर के नाम से ही परफॉर्म करना जारी रखा था। उन्होंने "एचआईवी से पीड़ित लोगों के लिए बहुत बड़ा समर्थन दिखाया" था और बहुत सारे लोगो की मदद भी की थी। अंग्रेजी संगीतकार एलिसन मोयेट ने कहा, उनकी आवाज "पत्थर को तोड़ने वाली" थी, जबकि ब्रिटिश बैंड मैसिव अटैक ने "उनकी आंखों में आग" के बारे में बात की थी। उन्होंने साल 1987-2014 के बीच में 10 स्टूडियो एल्बम जारी किए थे। 

पिछले साल बेटे का हुआ था निधन 

Sinead O’Connor news in hindi: ओ कॉनर के 17 वर्षीय बेटे शेन की पिछले साल लापता होने की सूचना मिलने के बाद। शेन की कुछ दिनों बाद मृत्यु हो गई थी। बेटे के मृत्यु ने Sinead O’Connor को काफी परेशान कर दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था," मैंने अपने सांसारिक जीवन को समाप्त करने का फैसला किया है" और अनुरोध किया कि "कोई भी उनके उदाहरण का अनुसरण न करे"। बाद में गायिका ने अपने बेटे की मृत्यु के बाद लाइव परफॉर्म करना बंद कर दिया था।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे उनके फैंस

बुधवार शाम को गायिका की मृत्यु की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। आयरिश लेखिका मैरियन कीज ने ओ'कॉनर की मृत्यु को हृदयविदारक बताया है। मोयेट ने ओ'कॉनर की "आश्चर्यजनक उपस्थिति" और "बल से पत्थर को तोड़ने वाली आवाज़" को श्रद्धांजलि अर्पित की। पोग्स गायक शेन मैकगोवन और उनकी पत्नी विक्टोरिया मैरी क्लार्क ने कहा: "हमारे पास वास्तव में इसके लिए शब्द नहीं हैं, लेकिन हम आपके प्यार और आपकी दोस्ती और आपकी करुणा और आपके हास्य और आपके अविश्वसनीय संगीत के लिए सिनैड को धन्यवाद देना चाहते हैं।"

Kareena Kapoor Khan mourns the loss of ‘legend’ Sinéad O’Connor,  Sinead O’Connor kon hai,  Sinead O’Connor kaise mari, about  Sinead O’Connor,  Sinead O’Connor death news,  Sinead O’Connor in hindi, Sinead O’Connor death news in hindi
करीना कपूर खान ने 'लीजेंड' सिनैड ओ'कॉनर के निधन पर शोक व्यक्त किया


वही बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने उनके निधन पर शोक जताया और सोशल मीडिया पर उनके टैलेंट को श्रद्धांजलि दी। 

यह भी पढ़े :-

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)