Jio 5G वेलकम ऑफर यूजर्स के लिए जारी है, अपने फोन पर Jio 5G कैसे सक्रिय करें

Pankaj Thakur
0

 

jio 5g

जब जिओ 4G लांच हुआ था तो इंटरनेट की दुनिया में क्रांति आया था। अब एक बार और jio भारत में तहलका मचाने को तैयार है। जिओ 5G भारत के कुछ राज्य में चालू किया गया है। Jio 5G 4 शहरों में चल रहा है और कहा जाता है कि बहुत ही जल्द आने वाले दिनों में और अधिक शहरों तक पहुंच जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन Mukesh Ambani ने पुष्टि की कि पूरे भारत में Jio 5G रोलआउट दिसंबर 2023 तक होगा।Jio 5G 4 शहरों में चल रहा है और कहा जाता है कि आने वाले दिनों में और अधिक शहरों तक पहुंच जाएगा। पिछले हफ्ते इंडिया मोबाइल कांग्रेस (2022) कार्यक्रम में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने पुष्टि की कि अखिल भारतीय Jio 5G रोलआउट दिसंबर 2023 तक हो जाएगा। जबकि एयरटेल ने कहा है कि उसकी 5G सेवा मार्च 2024 तक देश के सभी कोनों में पहुंच जाएगी। एयरटेल 5जी प्लस सेवा भी 8 शहरों में शुरू की जा रही है। 

jio ने 4 शहरों में अपनी 5G सेवा शुरू करने के तुरंत बाद, योग्य उपयोगकर्ताओं के लिए वेलकम ऑफर की घोषणा की। अब, निचे देखे ये योग्य उपयोगकर्ता कौन-कोन है। 

  • वैसे Jio उपयोगकर्ता जिनके पास लेटेस्ट 5G फ़ोन है। 
  • वैसे Jio उपयोगकर्ता जो 4 शहरों में से किसी एक शहर में रहते हैं (दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और वाराणसी)
  • वैसे Jio उपयोगकर्ता जो 239 रुपये और उससे अधिक के Jio प्लान का रिचार्ज करते है। 

Jio 5G का प्लान कैसा रहेगा। 

Jio ने अभी तक कोई 5G प्लान लॉन्च नहीं किया है। कंपनी ने कहा कि वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स नए 5जी प्लान की घोषणा होने तक मुफ्त में 5जी का इस्तेमाल कर सकेंगे जैसे वो jio 4G लांच होने पे करते थे। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में कंपनी की 5G सेवा और अधिक शहरों में पहुंचने के बाद कंपनी 5G योजनाओं की घोषणा करेगी। इंडिया मोबाइल कांग्रेस इवेंट के दौरान, Mukesh Ambani ने कहा कि Jio 5G प्लान सस्ते होने जा रहे हैं ताकि हर भारतीय उन्हें खरीद सके।

Jio True 5G के लिए आमंत्रण कैसे प्राप्त कर सकते है। 

Jio True 5G नेटवर्क शुरू में चार शहरों - मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में लोगों के लिए काम करेगा, और आपको इसकी सेवा का उपयोग करने के लिए Jio 5G नेटवर्क के समर्थन के साथ 5G-सक्षम स्मार्टफोन की आवश्यकता होगी। Jio उपयोगकर्ता यह जांच सकते हैं कि क्या उन्हें MyJio ऐप पर जाकर, अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके  Jio True 5G नेटवर्क का अनुभव करने का निमंत्रण मिला है और आपको पता चल जाएगा कि क्या 5G सेवा  आपके सिम के लिए उपलब्ध है या नहीं। है। आप भी जा सकते हैं और Jio True 5G नेटवर्क का उपयोग करने के लिए अपनी रुचि दर्ज कर सकते हैं और यदि आपके फ़ोन पर 5G का उपयोग करने के लिए सभी शर्तों की जाँच की जाती है, तो Jio आपको अपनी 5G सेवा का उपयोग करने के लिए एक आमंत्रण प्रदान करेगा।

यदि आपको Jio True 5G नेटवर्क का उपयोग करने का आमंत्रण मिला है तो आप सिम बदले बिना अपने 5G स्मार्टफोन पर Jio 5G सेवा का उपयोग कर पाएंगे। सामान्य तौर पर, साथ ही, Jio उपयोगकर्ताओं को अपने संगत उपकरणों पर Jio True 5G नेटवर्क का उपयोग करने के लिए अपने मौजूदा 4G सिम को बदलने की आवश्यकता नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)