नहीं रहे मुलायम सिंह यादव, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस। पैतृक घर,उनके गाँव में होगा अंतिम संस्कार।

Pankaj Thakur
0

mulayam singh yadav
mulayam singh yadav passed away news in hindi.

 उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे, सोमवार को उनका निधन हो गया. उनका निर्धन  82 साल के उम्र में हो गया। Mulayam Singh Yadav को यूरिन संक्रमण, ब्लड प्रेशर की समस्या और सांस लेने में तकलीफ थी,उसके चलते 2 अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया था। उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई थी.अस्पताल में 8 दिन रहने के बाद उनका निर्धन हो गया। उनके बेटे अखिलेश  यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी दी थी की -''My respected father's and everyone's leader is no more''.  

मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में किया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर को बस से गुरुग्राम से सैफई ले जाया गया है।इसी बीच, मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को सोमवार शाम उनके पैतृक घर लाए जाने के बाद कई लोग सफाई में जुट गए। लखनऊ में जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ कल सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने वाले नेताओं में शामिल थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की।उधर, उत्तर प्रदेश की सरकार ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया है।  

पीएम मोदी ने पूछा था हाल-समाचार  

मुलायम सिंह यादव के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से अस्पताल में नेताओं के मिलने जुलने का सिलसिला लगातार जारी था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अस्पताल पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बातचीत कर मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली. पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया था कि वे हर संभव मदद और सहायता देने के लिए तैयार हैं.

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर सोमवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया। जबकि पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि Mulayam Singh Yadav  उच्च सम्मान के नेता थे, जिनका पार्टी लाइनों के बावजूद हर कोई सम्मान करता था, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि उनके निधन के साथ "समाजवादी विचारों की आवाज चुप हो गई है"

                                                                      मुलायम सिंह यादव के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत . समेत देश के तमाम राजनेताओं, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, और अन्य प्रमुख हस्तियोंं ने दुख जताया है। 

वेब स्टोरी पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे। 👈

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)