STA क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं। sta cryptocurrency kya hai

Pankaj Thakur
0

 दोस्तों आज कल STA cryptocurrency की चर्चा बहुत हो रही हैं। हर जगह खास कर ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी जम कर चर्चा हो रही है। तो आइए जानते हैं STA Cryptocurrency  के बारे में विस्तार से। ये पोस्ट में आपको बताया जायेगा sta cryptocurrency kya hai, STA क्रिप्टोकोर्रेंसी क्या है, sta token कैसे काम करती हैं। 

sta cryptocurrency kya hai
STA क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं। sta cryptocurrency kya hai

STA क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं। sta cryptocurrency kya hai

    STA cryptocurrency kya hai:- एक नेटवर्क मार्केटिंग पर आधारित टोकन हैं। जिसे सोलर टेक्नोलॉजी एलायंस के नाम से जाना जाता है। STA token को IT services ओर सोलर एक्सपोर्ट कंपनियों के द्वारा 2021 में बनाई गई थी। STA Token 29 September 2021 को लॉन्च हुआ है और Pancake Swap Exchange और VinDAX Exchange पर खरीदने बेचने के लिये भी Listed हो चुका है, इसका मूल्य सिर्फ 9 महीने में ही  3000% तक Growth कर चुका हैं। Sta cryptocurrency जब लांच हुई थी तब इसकी मुल्य करीब ₹ 2.40 थी। 

    STA क्रिप्टोकोर्रेंसी जैसे ही काम करती हैं। Sta cryptocurrency एक ब्लॉकचेन सिस्टम हैं। STA  token आईटी सक्षम सेवाओं और सौर प्रौद्योगिकियों के निर्यात व्यवसाय में एक अग्रणी संगठन है। भविष्य की तकनीकों जैसे AI, Blockchain विशेषज्ञों और दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण वित्तीय उद्योग के लिए 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक और 30000 किसानों और ग्राहकों के कारोबार के लिए एक पेशेवर टीम हैं। STA Cryptocurrency को Binance स्मार्ट चेन पर बनाया गया था और इसका उपयोग STA इकोसिस्टम में विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों के लिए किया जाना है।

    STA क्रिप्टोकरेंसी का फुल फॉर्म क्या हैं। (sta cryptocurrency ka full form)

    Solar Techno Alliance (STA) इसे Sta Token के नाम से भी जाना जाता हैं। 

    STA क्रिप्टोकरेंसी के मालिक कौन है। STA cryptocurrency ke malik kon hai 

    STA cryptocurrency ke malik kon hai:- STA क्रिप्टोकरेंसी के CEO और फाउंडर Frederik Bussler है। टोकन की कुल आपूर्ति 210,000,000 है। 80% से अधिक टोकन समुदाय को आवंटित किए गए थे और शेष डेवलपर्स, स्टेकिंग रिवॉर्ड्स, एयरड्रॉप बाउंटी प्रोग्राम, रिजर्व फंड और मार्केटिंग टीम के सदस्यों को वितरित किए गए थे। आजकल ग्रामीण इलाका में ये जयदा देखने को मिल रहा हैं।  STA token cryptocurrency का नियंत्रण सिर्फ कुछ लोगों के पास ही है, जो इसकी वैल्यू को बढ़ा या घटा रहे है।

    यह भी पढ़े :-

    Sta Cryptocurrency Price in INR

    ₹236.725

    STA cryptocurrency जैसे ही काम करती हैं। क्रिप्टोकरेंसी एक डिजिटल पेमेंट सिस्टम है जिसमें ट्रांसजेक्शन बैंक वैरिफाई नहीं करता है। यह पीर-टू पीर सिस्टम है जिसके जरिए यूजर्स किसी को भी कभी भी पेमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को फिजिकल रूप में करेंसी अपने साथ रखने या फिर वास्तविक रूप में करेंसी के आदान-प्रदान की जरूरत नहीं होती है।

    Sta Cryptocurrency के बारे में कुछ जानकारी (sta token kya hai)

    STA token cryptocurrency नेटवर्किंग मार्केटिंग वाली सिस्टम पे चलती हैं। आप इसमें खुद इन्वेस्ट कर सकते है और किसी दूसरे को इन्वेस्ट करा सकते हैं। किसी को रेफेर करने पे आपको कमीशन मिलता हैं। और आप जो इन्वेस्ट करते है उसपे  6% से 13% तक का ब्याज मिलता हैं। आप जो पैसा STA टोकन में इन्वेस्ट करते है आप उसको 10 महीना बाद कुछ % करके बारी बारी से निकाल सकते हैं। 

    हलाकि अभी तक कोई भी Cryptocurrency नेटवर्किंग चैन सिस्टम पे नहीं चलती हैं। कोई भी क्रिप्टो करेंसी network marketing के मध्यम से नही बेची जाती है। जबकि STA टोकेन का बेचने का तरीका नेटवर्क मार्केटिंग जैसा ही है। STA token को किसी भी विश्वसनीय वेबसाईट्स पर लिस्ट नही किया गया है।

    क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं। Cryptocurrency kya hai

    Cryptocurrency kya hai - क्रिप्टोकरेंसी एक डिजिटल पेमेंट सिस्टम है जिसमें ट्रांसजेक्शन बैंक वैरिफाई नहीं करता है। यह पीर-टू पीर सिस्टम पे काम करती है। जिसके जरिए यूजर्स किसी को भी कभी भी पेमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को फिजिकल रूप में करेंसी अपने साथ रखने की कोई जरूरत नहीं होती है। जब भी कोई क्रिप्टोकरेंसी फंड का ट्रांसफर करता है तो यह लेनदेन एक सार्वजनिक बहीखाता में दर्ज हो जाता है। क्रिप्टोकरेंसी को डिजिटल वॉलेट में स्टोर किया जाता है।

    क्रिप्टोकरेंसी को यह नाम इसके ट्रांसजेक्शन को वेरिफाई करने में इनक्रिप्शन के इस्तेमाल के चलते मिला है। इसका मतलब है कि क्रिप्टोकरेंसी को वॉलेट में स्टोर करने से लेकर ट्रांसजेक्शन में एडवांस लेवल की कोडिंग का इस्तेमाल किया गया है। Bitcoin (बिटकॉइन) सबसे प्रसिद्ध और पहली क्रिप्टोकरेंसी है जिसकी शुरुआत साल 2009 में शुरू हुई थी।

    Sta के बारे में और ज्यादा पढ़ने के लिए निचे क्लिक करे 👇


    दोस्तो STA Token के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए हमने बहुत छानबीन की लेकिन STA Cryptocurrency से जुड़ा कोई खास जानकारी नहीं मिली। बल्कि STA  (solartechno.io) की वेबसाईट पर जो जानकारी दी गई है वही जानकारी बाकी सारी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

    FAQs

    • क्या एसटीए टोकन एक अच्छा निवेश है?

    पिछले सप्ताह इसी समय STA की कीमत $2.91 थी। यह पिछले सप्ताह में -1.21% बढ़ा है और वर्तमान में $2.93 पर है। वास्तव में, पिछले 24 घंटों में, एसटीए ने -0.70% की गिरावट की है। हालाँकि, दीर्घावधि भावना में तेजी बनी हुई है और STA 2024 में $28.64 तक पहुँच सकता है ।

    • एसटीए टोकन वैध है?
    एसटीए टोकन आईटी सक्षम सेवाओं और सौर प्रौद्योगिकियों के निर्यात व्यवसाय में एक अग्रणी संगठन है ।

    ज़रूरी सूचना : Tej Aadmi:- STA TOKEN और क्रिप्टोकरंसीज में निवेश और ट्रेड का समर्थन नहीं करता है। यह लेख केवल शिक्षा और सूचना उद्देश्यों के लिए है।


    एक टिप्पणी भेजें

    0टिप्पणियाँ
    एक टिप्पणी भेजें (0)