शादी की पहली रात में क्या करें? Suhagrat Tips: Shadi ki pahli raat me kya kare

Pankaj Thakur
0

शादी का दिन हर किसी के लिए बेहद खास दिनों में से एक होता हैं। शादी के बाद पति और पत्नी के बीच बिताई गई पहली रात को सुहागरात (Suhagrat) कहा जाता है। सुहागरात सभी के जिंदगी का एक अहम हिस्सा माना जाता है। इस रात को लेकर लोगों के मन में कई तरह के प्रश्न होते हैं। इस रात में लड़का व लड़की दोनों में समान उत्सुकता रहती है और साथ ही घबराए हुए भी रहते हैं। सामान्य तौर पर सुहागरात का मतलब नव दंपति का शारीरिक रूप से एक होना माना जाता है। लेकिन जिंदगी की इस खास रात को इतना ही समझ लेना गलत होगा। दरअसल शादी के बाद सुहागरात ही पति-पत्नी के नए जीवन की वह पहली रात होती है, जिसमें वह दोनों एक साथ होते हैं। चलिए दोस्तों अब आपको बताते है की Shadi ki pahli raat me kya kare. शादी की पहली रात में क्या करें?

suhagrat, suhagraat, suhagrat mein kya kya hota hai, suhagrat ki visheshtaen likhiye, suhagrat me kre ki nahi, suhagrat xxx, suhagrat stories,Suhagrat mein क्या-क्या hota hai.
Suhagrat mein क्या-क्या hota hai.

शादी की सभी रस्मों रिवाज को पूरा करने के बाद शादीशुदा जोड़ें के कमरे को फूलों और सजाया जाता हैं और उन्हें वहां लेे जाया जाता हैं। हर कोई चाहता हैं कि शादी की पहली रात कुछ ऐसा है जो जीवन भर याद रहे। लेकिन कई लोगों के दिल में इस दिन को लेकर कई सवाल होते हैं। 

Shadi ki pahli raat me kya kare:- सबसे पहले दुल्हा कमरे में आकर दुल्हन का घूंघट उठाता है और दुल्हन को मुंह दिखाई देता है। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से कई कस्में और वादें करते हैं। अपने नए जीवन की शुरूआत करते हुए पति अपनी पत्नी को उपहार देते है। दोनों नए जीवन के लिए कई सपने बुनते हैं। और दो आत्माओं का मिलन होता हैं और दो जिस्म एक जान बन जाते हैं। 

ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब आज आप यहां जान पाएंगे।

Tips for Suhagrat in Hindi/ सुहागरात पर क्या करें?

  • Suhagraat ke din दूल्हे को गर्म दूध पीना चाहिए। ये और भी अच्छा होता है जब दुल्हन अपने दूल्हे को अपने हाथों से दूध पिलाती है तो उन दोनों के बीच यह पल उनके रिश्ते को गर्माहट देता है, वह एक दूसरे के और करीब आते हैं। 
  • Suhagrat ki raat बिल्कुल घबराएं नहीं। बस लंबी सांस लें और हर क्षण का आनंद लें। आपका साथी जो भी कर रहा हो, उसके साथ तालमेल बनाएं रखे और एक दूसरे को अच्छा महसूस करवाएं और एक दूसरे को देखते रही। 
  • Suhagraat ki raat अपने रूम में ग्लास में पानी जरूर रखे। ताकि आपको जब प्यास लगे तो आपको रूम से बाहर पानी पिने के लिए ना जाना परे।   
  • अगर मौसम गर्मी का है तो रात में आपको नहाना चाहिए ,ताकि आपकी बॉडी पसीना से बदबू न करे। कोई अच्छी खुशबु दार परफ्यूम का भी प्रयोग करे। 
  • दूल्हे को हलकी कम्फर्टेबले कपड़े पहन के सोना चाहिए। अगर दुल्हन सुन्दर दिखना चाहती हैं और साथ ही आराम महसूस करना चाहतीं हैं तो कुछ आरामदायक नाइट ड्रेस (night dress) चुने। इससे ना केवल आप अपने पति को लुभाने में कामयाब रहेंगी, साथ ही शादी के भारी कपड़ों और गहनों से भी आराम मिलेगा।
  • Suhagraat me bed पर लेट कर लड़का और लड़की को मीठी बाते करना चाहिए और एक दूसरे का हाथ पकड़ के एक दूसरे में खो जाना चाहिए।
Suhagraat केवल सेक्s  करने के बारे में नहीं होता हैं। यह एक ऐसा मौका हैं जब आप एक दूसरे को अच्छे से जान सकते हैं और समझ सकते हैं। आप चाहे तो रात भर सिर्फ बातें कर बिता सकते हैं। एक दूसरे को सहज महसूस करवाने के लिए एक दूसरे कि बारे में जानें। साथ में प्यार भरे पल बिताने और ढेर सारी बातें करने से आपकी शादी को एक सकारात्मक शुरुआत मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)