DATA Entry की जगह करे ये काम होगा लाखो में कमाई

Pankaj Thakur
0

DATA Entry की जगह करे ये काम लाखो में कमाई: क्या आप भी कोई DATA Entry का काम कर रहे है या ऑनलाइन किसी डाटा Entry के काम की तलाश में हैं। तो ये लेख आपके लिए होने वाला हैं। आज मैं आपको उस से अच्छा काम बताता हूँ।

DATA Entry की जगह करे ये काम होगा लाखो में कमाई, online work, work from home, content writing, blogging, data entry work, online work
DATA Entry की जगह करे ये काम होगा लाखो में कमाई


काम तो बिलकुल छोटा और डाटा एंट्री जैसा ही हैं। लेकिन ये काम आपको सिर्फ अपने लिए करना है और इस काम से 10-20 हज़ार की कमाई नहीं होगी। जो काम मैं आपको बताने वाली हूँ उस से आप लाखो की कमाई कर सकते हैं। बस आपको एक Laptop और Computer होना चाहिए। ये काम आप कही से भी कर सकते हैं।

तो चलिए जानते है वे कौन से काम है जो डाटा एंट्री जैसे हैं लेकिन आपको कमाई लाखो में होगा।

Content Writing

कंटेंट राइटिंग का काम भी टाइपिंग जैसा ही हैं। लेकिन इस बार आपको वो लिखना और टाइप करना है जिस के बारे में आपको जानकारी हैं। आज बहुत सारे ब्लॉगर, डिजिटल कंपनी और ब्रांड है जिसे Content Writer की जरूरत होती हैं। आप उनके लिए कंटेंट लिख सकते हैं। इसके बदले वो आपको पैसा देते है।

ये काम आपको घर बैठे मिल जायेगा और आप घर बैठे ही काम कर सकते हैं। ऑनलाइन उन्हें mail के माध्यम से कंटेंट भेज कर अपने बैंक खाते में पैसा मगवा सकते है।

यह पढ़े :- Business Ideas For Ladies : महिलाये घर बैठे करे ये बिज़नेस रोज़ाना 1000-2000 से ज्यादा की कमाई होगी

Blogging

ब्लॉग्गिंग में भी आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर से घर पर एक जगह बैठ कर टाइपिंग करके आर्टिकल ही लिखने होते है। लेकिन यहाँ आप सोच भी नहीं सकते की आपको कितना पैसा मिलेगा।

आइये आपको बताते है ब्लॉग्गिंग क्या है?

आप सभी गूगल का इस्तमाल तो करते ही है। आप कुछ भी गूगल पर सर्च करते है तो आपको उस सवाल का जवाब मिल जाता हैं।

अब आपके मन में कोई भी सवाल हो उस सवाल का जवाब गूगल के पास कहाँ से आता है। गूगल के पास सवाल का जवाब ब्लॉगर के जरिये आता है। जी हाँ आप मैं और हम जैसे लोग अपना एक ब्लॉग बनाते है और उस में जो हमें पता है जिसका हमें नॉलेज है वो आर्टिकल में लिखते हैं और उससे पब्लिश करते हैं। अपने ब्लॉग को गूगल से जोर देते है।

बस जब कोई यूजर गूगल पर कुछ भी सर्च करता हैं। अगर उस सवाल का जवाब आपके ब्लॉग में होगा तो वह यूजर आपका ब्लॉग देखेगा और उसे पढ़ेगा तो उसे वह जवाब मिल जाता हैं।

ऐसे ही आपके ब्लॉग में बहुत सारे लोग आर्टिकल पढ़ने आते है फिर गूगल अपने advertisers की ads आपके ब्लॉग पर देखता है।

अब जहाँ लोग होंगे वही तो advertisement होगी। अब आपके ब्लॉग पे आर्टिकल को पढ़ने बहुत लोग आते है क्यों की आप सही और अच्छी जानकारी देते है तो गूगल ये एड्स आपके ब्लॉग पर देखता है। जिससे जो पैसा उसे advertisers से मिलता है उसमे से वो आपको भी देता हैं। 40% शेयर गूगल रखता है और 60% शेयर वो हमें दे देता है।

यह भी पढ़े :-

10+Village business ideas in hindi। गांव में सब से ज्यादा चलने वाले ये Business कमा सकते है अच्छी रकम।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)