Suhagrat Bed Decoration : सुहागरात टिप्स

Pankaj Thakur
0

शादी के बाद पति और पत्नी के लिए पहली रात यानी सुहागरात (Suhagrat) कितनी खास होती है, यह कहने की बात नहीं है। शादी के दौरान होने वाली तमाम रश्में, शॉपिंग और शादी से जुड़े काम के दौरान न केवल परिवार उलझा रहता है बल्कि दूल्हा-दुल्हन भी उलझा रहते हैं। ऐसे में शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन की पहली रात को खास बनाने के लिए कमरे की सजावट भी खास रखनी जरूरी है।

suhagrat bed decoration, suhagrat tips, suhagrat me bistar kaise hona chahiye, suhagrat bed ideas, how to decorate bed, suhagraat me bed ko kaise sajaye
suhagrat bed decoration

आजकल लोग suhagrat bed decoration में सिर्फ फूलो का ही इस्तेमाल करते हैं। अगर आप सुहागरात में रोमांटिक टच देना चाहते है तो Bed सजाने के लिए सिर्फ फूलों की ही आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि इसके साथ आप बैलून और अन्य चीजों को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते है। इस तरह आप दूल्हा -दुल्हन के Bed की सजावट खास तरीके से कर सकते हैं। हम यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स बताएंगे जिसकी मदद से आप इस रात को दूल्हा-दुल्हन के लिए यादगार बना सकते हैं।

इसे जरूर पढ़े : - सुहागरात की रात क्या होता है? Suhagrat Tips:- Suhagraat Ki Raat Kya Hota Hai

Suhagrat Bed Decoration : बिस्तर की सजावट


1. शादी के बाद पहली रात में बेड खास लगे इसके लिए सजावट की शुरुआत बिस्तर को खास बनाने से कर सकते हैं। आप बिस्तर को फूलों से सजा सकते हैं जिसमें फूलों के बूके, फूलों की झालर आदि शामिल कर सकते हैं। आप बैलून का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बैलून लगाने से एक नया लुक आयेगा।

अगर आप बेड का कुछ अलग लुक देना चाहते हैं तो फूलों की झालर के बजाय नेट के पर्दे और साटन की बेडशीट से सजावट कर सकते हैं।

2. बेड को फूलों से सजा दें, इस दौरान दिल का शेप या फिर तौलिये की मदद से हंसों का जोड़ा बना सकते हैं। वहीं बेड को सजाने के लिए ताजे फूलों का इस्तेमाल करें, ताकी इसकी खुशबू आती रहे। इसके अलावा बेड के साइड पर अलग-अलग सुंगधित फूलों का इस्तेमाल करें। शादी में कई काम होते हैं जिसकी वजह से दूल्हा-दुल्हन दोनों ही थक जाते हैं और कभी कभार उनके शरीर से बदबू भी आती हैं। ऐसे में आसपास फूलों की खुशबू होने से उन्हें अच्छी नींद आएगी और मूड भी रोमांटिक होगा। 

आप बाजार से आर्टिफीसियल बैलून भी ला सकते हैं जिसमे दिल शेप का आकर और Love लिखा हुआ बैलून भी ले सकते हैं।

फूलो में आप गुलाब, चंपा, चमेली, गेंदा, रजनीगंधा, और अन्य सुगंध वाले फूलो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। सुहागरात से सम्बन्धित और भी जानकारी पाने के लिए हमारी साइट तेज आदमी पे विजिट करे। 

और भी पढ़े :- सुहागरात टिप्स 


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)