IPO News कमाई का मौका! Utkarsh Small Finance Bank का IPO 12 जुलाई को खुलेगा

Pankaj Thakur
0

Utkarsh Small Finance Bank IPO: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) का आईपीओ (IPO) 12 जुलाई को खुलकर 14 जुलाई को बंद होगा। एंकर निवेशक 11 जुलाई को शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं।

Utkarsh Small Finance Bank IPO
Utkarsh Small Finance Bank IPO

Utkarsh Small Finance Bank IPO: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) का IPO आने ही वाला है। इसका निर्गम अगाामी 12 जुलाई बुधवार से खुलेगा। इसमें अगले 14 जुलाई यानी शुक्रवार तक बोली लगाई जा सकेगी। इस निर्गम का मूल्य दायरा (Price Band of IPO) 23 से 25 रुपये तय किया गया है। इसमें एंकर इनवेस्टर 11 जुलाई को बोली लगा सकेंगे।

कितने शेयरों के लिए होगा आवेदन

Utkarsh Small Finance Bank के IPO में निवेश करने वाले निवेशकों को कम से कम 600 शेयरों के लिए बिड करना होगा। इससे ज्यादा शेयरों के लिए बिड करने वालों को 600 शेयरों के गुणक में आवेदन देना होगा। इस पब्लिक इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड हैं।

500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

कंपनी का 500 करोड़ रुपये का आईपीओ (IPO) पूरी तरह से फ्रेश इक्विटी शेयर्स की पेशकश पर आधारित होगा। IPO से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी अपने टियर-1 कैपिटल बेस को मजबूत करने के लिए करेगा। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक आईपीओ (IPO) पूरी तरह से 500 करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का बिल्कुल नया इश्यू है। इसमें बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव (OFS) फैक्टर नहीं है। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये के एक शेयर के लिए प्राइस बैंड 23 रुपये से 25 रुपये तय किया गया है। इससे आए पैसों का उपयोग बैंक के टियर 1 पूंजी आधार को बेहतर बनाने और भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)