सुहागरात की ये 10 बातें लड़कियों को जरूर पता होनी चाहिए : Suhagrat Tips

Pankaj Thakur
0

शादी की पहली रात को सुहागरात (Suhagrat) कहा जाता है। सुहागरात सभी के जिंदगी का एक अहम हिस्सा माना जाता है। सुहागरात पर आपने देखा होगा कि घर वाले पहले से ही तैयारियां शुरु कर देते है। ताकि दुल्हा दुल्हन को किसी भी प्रकारी की परेशानी का सामना ना करना परे।

first night tips, suhagrat ki raat, suhagrat ke din larki ko kya karna chahiye, suhagrat me kya hota hai, suhagrat, suhagraat
 Suhagrat Tips For Girls 

First Night Tips : सुहागरात को लेकर हर दूल्हा और दुल्हन के मन में बहुत सारे सवाल होते हैं। लेकिन सुहागरात के बाद ये सारे सवाल साफ हो जाते हैं। सुहागरात के दिन आपने देखा होगा कि घर वाले पहले ही तैयारियां शुरु कर देते है। ताकि लड़का और लड़की को किसी भी प्रकारी की परेशानी ना आए। आज हम खास कर हर लड़की को सुहागरात पर ध्यान रखने के वाली इन 10 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर लडकियो को शादी से पहले जरूर पता होनी चाहिए।

1. अतीत को भूल जाएं।

अगर कोई लड़की शादी के बाद भी अपने अतीत के बारे में सोचती है तो वह आगे जाकर अपने घऱ को बसा नहीं पाती है। आपकी अतीत को याद कर अपने नए रिश्ते को नहीं खराब करना चाहिए। किसी को पता नहीं होता है कि अतीत अच्छा है या बूरा। लेकिन वर्तमान बेहतर होता है तो अतीत को भूला देने में ही भलाई होती है। वरना ये चीजें आपके नई रिस्तो को बर्बाद कर देती है।

देखा गया है कि आज के समय में ज्यादातर रिश्ते तो अतीत के कारण ही खराब होते हैं। लेकिन सुहागरात का वक्त आपके पार्टनर का होता है। इस रोमांस को कभी भी ना खराब करें और आगे के जीवन के बारे में अपने पार्टनर से बातचीत करें।

2. अपने जीवनसाथी पर शक न करें

कई बार लोग सुहागरात के दीं अपने जीवनसाथी को शक भरी निगाहों से देखते हैं। इससे उन हसीन लम्हों का मजा तो किरकिरा होता ही है रिश्ते की बुनियाद भी कमजोर पड़ जाती है. बेहतर यह होता है कि दोनों एक-दूसरे के अतीत की बातें न करे, जो जीवन सामने है, उसे सजाने-संवारने की कोश‍िश करे। 

सुहागरात की रात क्या होता है? Suhagrat Tips:- Suhagraat Ki Raat Kya Hota Hai

3. सुहागरात को बना दें स्पेशल 

शादी को लेकर प्लानिंग तो आज के दिन हर कोई करता है, लेकिन देखा गया  है कि सुहागरात को लेकर कोई प्लानिंग नहीं करता है। सुहागरात (Suhagraat) भी शादी का ही एक पार्ट कहा जाता है। लेकिन ये शादी के बाद ही पूरा किया जाता है। यह लड़का लड़की के लिए बहुत ही खास रस्म होती है। 

इसे और कोई नहीं बल्कि खुद आप ही इसे मस्त बना सकते हैं। बस खुद को इसके लिए तैयार रखें। इस रात में सबसे ज्यादा जरुरी होता है अपने पार्टनर के साथ घूलना मिलना। आप जितना अपने पार्टनर के साथ बातचीत हंसी मजाक करेंगे , वही उतना ही रोमांटिक होने वाला है। ऐसा भी हो सकता है आपका पार्टनर भी नर्वस हो

4. सुहागरात पर कभी ना करें ये काम 

ये बातें इसपर भी डिपेंड करती है कि आप दोनों एक- दूसरे को परखते हैं या नहीं। ये नहीं है कि आप अपने पार्टनर के साथ फिजिकल होना शुरु हो जाओ। फर्स्ट टाइम में फिजिकल होना किसी भी लड़की के लिए सही नहीं होता है। अजीब जरुर लग सकता है। यहीं बातें आपके पार्टनर के साथ होना लाजमी है तो आपको इस स्थिति में अपने साथी का साथ देना है और उसे खुद को ऐसा करने के लिए उत्साहित करना है। 

5. कभी ना रखें ये उम्मीद 

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि सुहागरात के दिन हर कपल को थोड़ा अजीब लगता है। अब ये आपके उपर डिपेंट करता है कि आप इस रात को कैसे हसीन बनाते हैं। ज्यादातर लोगों के दिमाग में वर्जिनिटी को लेकर बहुत सारे तुच्छ सवाल होते हैं। ऐसें में हर इंसान को ऐसी सोच को बाहर रख ही अपनी सुहागरात की ओर जाना चाहिए। आपकी यही बात इस रात को और ज्यादा हसीन बना सकती है। 

निष्कर्ष

suhagrat, hindi suhagrat, suhagrat me kya hota hai, हिंदी सुहागरात

सुहागरात हर व्यक्ति के जीवन में आने वाली सबसे अहम रात होती है। पुराने लोग सुहागरात की रात का सीधा संबंध संभोग क्रिया से मानते थे। लेकिन आज के ज़माने में सुहागरात के मायने बदल गए है और आजकल पति और पत्नी का आपस में सहज होना अधिक जरूरी होता हैं।

सुहागरात सिर्फ दो जिस्मों का मिलन नहीं बल्कि एक नए जीवन की शुरूआत भी होती है।

इसे भी पढ़े :-


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)